राजस्व मंत्री ने स्वरूपगंज में प्रशासन गांवो के संग शिविर व महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण किया - लाभार्थियों से संवाद कर सौंपे मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड

भीलवाड़ा जागरूक- राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने शनिवार को स्वरूपगंज में महंगाई राहत कैंप तथा प्रशासन गांवो के संग शिविर का निरीक्षण किया। लोगों ने इस दौरान जनहितैषी योजनाओं से मिल रही राहत के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया। कैंप का निरीक्षण कर लाभार्थियों का योजनाओं में रजिस्ट्रेशन करवाकर उन्हें मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड सौंपा। 
महंगाई राहत शिविर के दौरान सुवाणा उप प्रधान श्याम लाल गुर्जर , हमीरगढ़ उपखंड अधिकारी अजीत सिंह , सुवाणा विकास अधिकारी संपत गोदारा, हमीरगढ़ तहसीलदार लोकेश चौधरी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहें।


राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने  महंगाई राहत कैंप के दौरान आमजन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश महंगाई व बेरोजगारी की मार से जूझ रहा है। आमजन को घर चलाना तक मुश्किल हो गया है। ऎसे में प्रदेशवासियों को राहत दिलाने के लिए 10 जनकल्याणकारी योजनाओं से आमजन को जोड़ने और तुरंत लाभ पहुंचाने के लिए यह कैंप शुरू किए गए है।


राजस्व मंत्री जाट ने कहा कि महंगाई राहत कैंपों के माध्यम से आमजन को न्यूनतम 1000 रुपए प्रतिमाह सामाजिक सुरक्षा पेंशन, किसानों को निःशुल्क 2000 यूनिट, घरेलू उपभोक्ताओं को 100 यूनिट तक निःशुल्क बिजली देकर महंगाई से राहत दी जा रही है। साथ ही निरोगी राजस्थान के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 25 लाख रुपए का निःशुल्क इलाज, 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा, महात्मा गांधी नरेगा योजना में 25 दिन का अतिरिक्त रोजगार तथा कथौड़ी, सहरिया और विशेष योग्यजन को 100 दिवस का अतिरिक्त रोजगार और इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में 125 दिन रोजगार मिलने से आमजन को संबल मिलेगा।


इससे पूर्व राजस्व मंत्री जाट ने मांडल में विजन इंडिया वेलफेयर सोसाइटी के माध्यम से पंचायत समिति सुवाणा की मांडल विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायतों के 40 दिव्यांगजनों को निशुल्क स्कूटी वितरण कर शुभकामनाएं प्रेषित की तथा विजन इंडिया वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आयोजित मांडल करेड़ा सुवाणा प्रीमियर लीग प्रतियोगिता सुवाणा तथा करेड़ा ब्लॉक के पंचायत स्तर खेलों के महाकुंभ का शुभारंभ किया। 

सोसायटी के सचिव शंकर लाल गाडरी ने बताया कि प्रतियोगिता के शुभारंभ के अवसर पर जाट ने कहा की सोसायटी के द्वारा आयोजित एमकेएस लीग प्रतियोगिता का उद्देश्य फिट सुवाणा स्वस्थ सुवाणा बनाना हैं I इसके लिए खेलकूद प्रतियोगिता होना जरूरी हे I जब युवा खेलेगा तो शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होगा I 
साथ ही जाट ने कहा की खिलाड़ी खेल को खेल भावना के साथ खेले I विजन इंडिया वेलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित प्रीमियर लीग के करेड़ा ब्लॉक के पंचायत स्तर का खेलो का महाकुंभ का शुभारंभ करेड़ा ग्राम के खेल मैदान से किया गया।
 विजन इंडिया वेलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित MKS प्रीमियर लीग  के करेड़ा ब्लॉक के पंचायत स्तर का खेलो का महाकुंभ का  शुभारंभ करेड़ा ग्राम के खेल मैदान से विजन इंडिया वेलफेयर सोसायटी के संरक्षक तथा राजस्थान सरकार के राजस्व मंत्री रामलालजी जाट साहब, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल तिवाड़ी, लाखाराम गुर्जर, राधेश्याम टांक, सरपंच मांगी लाल गुर्जर, जगदीश गुर्जर, शिव कुमावत, धर्मेश रेबारी, रिंकू सोनी, नारायण खारोल, बंसी लाल आचार्य सहित कई सरपंच एव अन्य जनप्रतिनिधियो के द्वारा हुआ I