विद्युत श्रमिकों का अधीक्षण कार्यालय पर जमकर प्रदर्शन ,अनुकंपा पर लगे मृत कर्मचारियों के पुरुष आश्रितों को भी कनिष्ठ लिपिक बनाने की की मांग, मुख्यमंत्री के नाम अधीक्षण अभियंता को सौंपा ज्ञापन

भीलवाड़ा जागरूक-मृतक कर्मचारियों की जगह अनुकंपा पर लगे पुरुष आश्रितों को कनिष्ठ लिपिक बनाने की मांग को लेकर आज अजमेर विद्युत वितरण निगम के भीलवाड़ा कार्यालय में आश्रितों ने जमकर प्रदर्शन किया । इस दौरान उन्होंने अधीक्षण अभियंता भीलवाड़ा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

अजमेर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ के बैनर तले आज भीलवाड़ा अधीक्षण अभियंता परिसर में विरोध प्रदर्शन किया इस दौरान श्रमिक संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष जुम्मा काठात ने कहा कि वर्ष 1996 से 2019 तक मृत राज्य कर्मचारियों की जगह अनुकंपा पर जहां-जहां पुरुषों को नौकरी दी गई उनको कनिष्ठ लिपिक ना बनाकर हेल्पर बनाया गया जबकि इसी दौरान अनुकंपा नौकरी पाने वाली महिला आश्रितों को कनिष्ठ लिपिक पर नियुक्ति गई है। आज के समय में महिलाओं को पुरुषों के समान बराबर का अधिकार दिया गया है अतः ऐसे में भिन्नता उजागर होती है। हमारी मांग है कि वर्ष 1996 से 2019 तक मृत कर्मचारियों के आश्रित पुरुष जो अनुकंपा में नौकरी प्राप्त की है उनको हेल्पर की जगह अब कनिष्ठ लिपिक बनाए जाने का आदेश जारी करें नहीं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। हमने पूर्व में इस मांग को लेकर कई बार ज्ञापन दिया है लेकिन हमारी कोई सुनवाई नहीं हुई है आज हमने मुख्यमंत्री के नाम अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौंपा है और अगर हमारी मांग पर उचित कार्यवाही नहीं होती है तो प्रदेश स्तर पर आंदोलन किया जाएगा।