शान्तिनगरवासियों ने एसडीओ को ज्ञापन देकर न्याय की लगाई गुहार नगर पालिका प्रशासन पर शांति नगर में जबरदस्ती रोड थोपने का आरोप प्रस्तावित रोड से सैकड़ों मकान मालिक होंगे परेशान

शाहपुरा - (मूलचंद पेसवानी )प्रदेश में आम लोगों की स्थानीय स्तर पर समस्या समाधान के लिए राज्य सरकार की ओर से शाहपुरा पंचायत समिति में आज आयोजित जनसुनवाई में शान्तिनगरवासियों ने अपनीआवासीय कालोनी के मध्य से नवीन प्रस्तावित 100 फीट रोड़ को जनहित में रुकवाने के लिए भारत निर्माण राजीव गाँधी सेवा केन्द्र में उपखण्ड अधिकारी पुनीत कुमार गेलड़ा को ज्ञापन देकर नगरपालिका प्रशासन द्वारा 2011-2031 के मास्टर प्लान के तहत ले आउट में स्वीकृत रेवेन्यू रिकार्ड के खान्या बालाजी वाले 100 फीट रोड को घुमाकर शान्तिनगर के मध्य सघन आबादी में निकालने के  जनविरोधी प्रस्ताव को रद्द करवाने की माँग कर न्याय की गुहार लगाई। 
ज्ञापन में उपखंड अधिकारी को अवगत कराया गया कि शान्तिनगर की आराजी संख्या 6549, 6538, 6539 एवं 6540 में लगभग 40 वर्षों से आवासीय कालोनी बसी हुई है। कालोनी की बसावट नगरपालिका द्वारा पारित ले आउट प्लान  के अनुरूप होकर सभी निवासियों को पट्टे जारी किये गये हैं। इस कालोनी के ले आउट में कभी 100 फीट का रास्ता नहीं रहा तथा मास्टर प्लान  के ले आउट में  कालोनी के बीच 100 फीट का रास्ता अंकित नहीं है । राजस्व रेकार्ड,ले आउट प्लान और  मास्टर प्लान में पूर्व में स्वीकृत 100 फीट के  वर्षों से आवागमन हेतु प्रयुक्त वैध रास्ते  को निरस्त कर मास्टर प्लान के बारह वर्ष बीत जाने के बाद सघन बसी हुई आवासीय कालोनी के मध्य में  नये सिरे से सौ फीट का रास्ता निकालने का सर्वे करवाकर रास्ता निकालने की योजना अन्यायपूर्ण एवं जनविरोधी है ।
कॉलोनी के बाशिंदों ने आज पंचायत समिति पहुंचकर डॉक्टर हरमल रेबारी व प्रवीण सोनी भैया की अगुवाई में सैकड़ों लोगों ने वहां प्रदर्शन किया तथा अपनी गुहार लगाई।
 उपखण्ड अधिकारी ने कालोनी निवासियों के ज्ञापन पर त्वरित पहल करते हुए बस्ती में पैदल भ्रमण कर मास्टर प्लान में स्वीकृत रेवेन्यू रेकार्ड और  संशोधन के लिए बस्ती के मध्य से प्रस्तावित 100फीट के रोड़ का अवलोकन कर कालोनीवासियों का आश्वस्त किया कि आपके साथ अन्याय नहीं होने दिया जायेगा । नगरपालिका प्रशासन से वार्त्ता कर शीघ्र ही प्रकरण का  सकारात्मक समाधान किया जायेगा । इस अवसर पर  कालोनी के सैंकड़ों  महिलाएँ और पुरुष उपस्थित थे ।