राजस्व मंत्री रामलाल जाट व भीलवाड़ा जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने महंगाई राहत शिविर का किया शुभारंभ, राजस्व मंत्री रामलाल जाट का बड़ा बयान बढ़ती महंगाई से हर आदमी का बिगड़ा हुआ है बजट ,उसको सुधारने का काम वादा करके निभा रही है गहलोत सरकार

भीलवाड़ा जागरूक- प्रदेश की गहलोत सरकार ने इस बार बचत , राहत व बढ़त की थीम पर बजट पेश किया और इस बजट से आमजन को लाभ मिले इसके लिए आज से ही महंगाई राहत शिविर का आगाज हुआ है । जिसका भीलवाड़ा जिला मुख्यालय पर प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट व जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने फीता काटकर किया इस दौरान एक लाभार्थी महिला का पंजीयन करवाने के बाद उनको लाभार्थी कार्ड भी सौंपा गया।


 जिला स्तरीय महंगाई राहत शिविर के लोकार्पण के बाद राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि आज मैं सबसे पहले पंडित जवाहरलाल नेहरू को याद करूगा क्योंकि आज पंचायत राज दिवस है इस मौके पर ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जो महात्मा गांधी व पुराने नेता को नमन करते हुए महंगाई राहत शिविर की शुरुआत की है आज राजस्थान में 2700 शिविर लग रहे हैं भीलवाड़ा शहर व ग्रामीण क्षेत्र में भी आज से प्रशासन गांवो व प्रशासन शहरों के अभियान के तहत महंगाई राहत शिविर का आगाज हो चुका है जिसमें 10 योजनाओं के साथ ही अन्य समस्याओं को सुलझाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। 60 दिन तक शिविर का आयोजन होगा इस शिविर को सफल बनाने के लिए राजस्व मंत्री ने जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि शिविर मे भाग ले और ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ें ।मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सोच है कि हर घर में महंगाई से निजात मिले वहीं राजस्व मंत्री ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि आज जिस तरह भाजपा की सरकार ने जो उज्वला गैस योजना जैसे सपने दिखाए थे लेकिन आज गैस के सिलेंडर के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 500 रूपये की गैस सिलेंडर पर छूट दी है वह पूरे राजस्थान मिलेगी । जो लाभार्थी शिविर  में रजिस्ट्रेशन करेंगे उनको एक अप्रैल से भी छूट मिलेगी । साथ ही जाट ने वर्तमान मे आम आदमी का बढ़ती महंगाई से बजट बिगड़ा हुआ है उसको सुधारने का काम गहलोत सरकार वादा करके निभा रही है।


वही भीलवाड़ा जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने कहा कि आज से पूरे प्रदेश में महंगाई राहत कैंप (शिविर)शुरू हुए हैं भीलवाड़ा जिले में आज 28 जगह महंगाई राहत शिविर का आयोजन हो रहा है। धीरे-धीरे 70 जगह स्थाई व 26 जगह मोबाइल कैंप प्रतिदिन लगाई जाएंगे। इस कैंप में 10 योजनाओं का बढा हुआ लाभ जो बजट 2023-24 घोषणा के अनुसार दिया जाएगा । साथ ही कैंप स्थल पर सभी लाभार्थियों को लाने के लिए व्यवस्था के साथ ही छाया व पानी व्यवस्था सुदृढ़ की है। वही कैंप के प्रभारी को कैंप मैं अधिक पंजीयन कराने के साथ ही आमजन को कोई दुविधा नहीं हो उसके लिए निर्देश दिए हैं । वही जिला कलेक्टर ने अपील करते हुए कहा कि भीलवाड़ा जिले वासी जिस -जिस क्षेत्र में महंगाई राहत शिविर का आयोजन हो रहा है उस शिविर में बढी हुई योजनाओं का लाभ लेने के लिए पंजीयन जरूर कराएं जिससे उनको इन योजनाओं का लाभ मिल सके ।