जिला कलेक्टर मोदी ने निभाई शिक्षक की भूमिका, बच्चों को सिखाएं संस्कृत के सूत्र, गंगापुर क्षेत्र में अनेक विभागों का जिला कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

गंगापुर -भीलवाड़ा (दिनेश चौहान ) जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने आज गंगापुर इलाके में विभागों के औचक निरीक्षण के दौरान शिक्षक की भूमिका निभाई और बच्चों को संस्कृत के सूत्र का ज्ञान दिया। दरअसल जिला कलेक्टर गंगापुर उपखंड क्षेत्र की भुणास ग्राम पंचायत में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण करने पहुँचे । इस दौरान उन्होंने ब्लैक बोर्ड पर बच्चों को संस्कृत के सूत्र का ज्ञान भी दिया तो बच्चों ने भी अपना परिचय संस्कृत भाषा में दिया। 

जिला कलेक्टर मोदी ने आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण करते हुए केंद्रों पर एक सप्ताह से अधिक समय तक अनुपस्थिति रखने वाले बच्चों का कारण सहित रिकॉर्ड रखने का आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को निर्देश जारी किए। जिला कलेक्टर ने निरीक्षण में सेनेटरी नेपकिन वितरण, गुणवत्ता व उपयोग, बच्चों की उपस्थिति, पोषाहार व आयरन सिरप वितरण की व्यवस्था का जायजा लिया। जिला कलेक्टर ने इस दौरान उड़ान योजना के अंतर्गत सेनेटरी नेपकिन प्राप्त होने को लेकर लाभार्थी से फोन करके भी जानकारी ली।


 इसके बाद जिला कलेक्टर ने गंगापुर मुख्यालय पर जय अंबेश गुरु रेफरल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया जिसमें नगरपालिका ईओ को इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत अस्पताल भवन का रंग रोगन व सौन्दर्यकरण करवाने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर मोदी ने सीएमएचओ डॉ मुश्ताक खान को अस्पताल में लेबर रूम को मॉर्डनाइज करवाने का डीएमफ़टी  फंड से प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए साथ ही सभी सीएचसी केंद्र पर डीडीसी के लिए अतिरिक्त कम्प्यूटर सेट उपलब्ध कराने के लिए सीएमएचओ को निर्देश जारी किए।जिला कलेक्टर मोदी ने डीएमएफटी फंड से नव निर्मित राजकीय महाविद्यालय भवन का भी जायजा लिया।