पुलिस लाइन में दंगे ड्रिल के डेमो के दौरान चलाई गई स्मोक गन के गर्म खाली खोल से जलने से एक पुलिस जवान घायल

भीलवाड़ा - राजस्थान की भीलवाड़ा पुलिस लाइन में दंगे ड्रिल के डेमो के दौरान चलाई गई स्मोक गन के गर्म खाली खोल से जलने से एक पुलिस जवान घायल हो गया जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया सिपाही की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।



           राजस्थान पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विशाल बंसल के सालाना वार्षिक निरीक्षण के दौरान भीलवाड़ा पुलिस लाइन में दंगा नियंत्रण ड्रिल के एक डेमो के दौरान पुलिस बल द्वारा भीड़ को तितर-बितर करने के लिए चलाई गई स्मोक गन का गर्म खाली खोल वहां तैनात सिपाही सांवरलाल की पीठ पर जा गिरा जिससे वह झुलस गया।
          इस दुर्घटना के तुरंत बाद अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विशाल बंसल ,भीलवाड़ा पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा जिला अस्पताल पहुंचे अस्पताल अधीक्षक डॉ अरुण गोड की अगुवाई में घायल सिपाही का उपचार किया गया।
          अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विशाल बंसल ने कहा कि राइट कंट्रोल ड्रिल का जो डेमो चल रहा था  उसमे किसी स्टन  सेल का कोई पार्टीकल एक जवान के लगा है उसके सुपरफिशियल इंजरी है और उसे ऐहतिहात  के तौर पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है उसकी स्थिति पूर्णतया सामान्य।
            भीलवाड़ा के पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने बताया कि राइट कंट्रोल ड्रिल के डेमो को वास्तविक बनाने के लिए चलाई गई स्मोक गन का खाली गर्म खोल सिपाही पर गिर गया इसमें किसी की कोई लापरवाही नहीं है ऐसी ड्रिल में ऐसा संभव होता है सिपाही पूरी तरह से स्वस्थ है।
         जिला अस्पताल अधीक्षक डॉ अरुण गोड़ ने बताया कि सिपाही का इलाज कर उसे ऑब्जर्वेशन में रखा है उसकी स्थिति पूरी तरह सामान्य है।

             बाइट - विशाल बंसल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजस्थान