नहीं थम रहा है बजरी पर बवाल -ट्रक, ट्रेलर व ट्रैक्टर यूनियन के पदाधिकारियों ने बजरी रॉयल्टी राशि कम करने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट पर किया जमकर प्रदर्शन ,सौंपा जिला कलेक्टर को ज्ञापन

भीलवाड़ा जागरूक- जिले से गुजरने वाली नदियों से बजरी रॉयल्टी की आड़ में अवैध वसूली रोककर रायल्टी की दर कम करने की मांग को लेकर आज भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट पर ट्रक व ट्रैक्टर यूनियन के पदाधिकारियों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान जिला कलेक्टर आशीष मोदी को ज्ञापन सौंपकर बजरी रॉयल्टी राशि कम करने की मांग की ।


जहां बजरी यूनियन के पदाधिकारी छोटू लाल गुर्जर ने कहा कि हम पिछले 8 दिन से बजरी रॉयल्टी की अवैध वसूली रोकने व रॉयल्टी की निर्धारित दर से पैसा वसूलने की मांग को लेकर हड़ताल पर है। इस हड़ताल में चित्तौड़गढ़ ,भीलवाड़ा, मांडलगढ़ व राशमी क्षेत्र के ट्रक व ट्रैक्टर मालिको का समर्थन है जहां उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा की बजरी के मामले में प्रशासन, सरकार व राजनेता चुप है । 

हमारी कोई सुनने वाला नहीं है अगर प्रशासन हमारी मांग नहीं मानता है तो हम सभी ट्रैक्टर, ट्रक व डंपर कलेक्ट्रेट पर लाकर खड़े करेंगे ओर कानून हाथ में लेंगे जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। हमने इस मामले को लेकर पिछले दिनों ज्ञापन दिया था लेकिन हमारी मांग नहीं मानी गई है आज भी हमने जिला कलेक्टर को इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है ।


बजरी पर कई बार पहले भी हुआ बवाल-  बजरी को लेकर भीलवाड़ा जिले से गुजरने वाली नदियों में पहले भी कहीं बाहर बवाल हो चुके हैं पूर्व में जहाजपुर एसडीएम के ड्राइवर को भी बजरी माफियाओं ने कुचल कर मार दिया था वर्तमान में बजरी मामले में रॉयल्टी के ठेके खनिज विभाग द्वारा दिए गए हैं लेकिन ठेकेदार पर ही रॉयल्टी की ज्यादा राशि वसूलने के आरोप लग रहे हैं जिनके कारण वाहन मालिकों में आक्रोश है।