भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले कलेक्ट्रेट पर हुआ जमकर प्रदर्शन

भीलवाड़ा जागरूक -बिजली निगम में जारी ठेका प्रथा व निजीकरण के विरोध में श्रमिक संगठन अब सड़कों पर उतरने लगे हैं। बुधवार को भीलवाड़ा में भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले श्रमिकों ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के साथ जमटर विरोध प्रदर्शन किया ।भीलवाड़ा में भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर भीलवाड़ा कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन के बाद जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस विरोध प्रदर्शन में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका भी शामिल हुई।


भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष जुम्मा काठात का कहा कि आज जिला भारतीय मजदूर संघ की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का ज्ञापन जिला कलेक्टर सौंपा है हाल ही में 7 व 8 अप्रैल को भारतीय राष्ट्रीय मजदूर संघ का राष्ट्रीय अधिवेशन पटना में आयोजित हुआ था उस अधिवेशन में 4 प्रस्ताव पारित किए थे । उसमें से ठेकेदारी प्रथा बंद करना ,देश के सभी 43 करोड़ मजदूर जो मानदेय पर काम करने वाले हैं उनको सामाजिक सुरक्षा देना , मजदूरों को आजीविका के लिए निश्चित वेतन दिया जाए, देश में नई श्रम नीति बनाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है । आज पूरे हिंदुस्तान में ज्ञापन सौंपा जा रहा है।।


वही अजमेर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ के महामंत्री नरेश कुमार जोशी ने कहा कि आज हमने श्रमिक हितों की मांग को लेकर जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है जिसमें हमारी प्रमुख मांग विधुत विभाग का निजिकरण करने से जनता परेशान है निजीकरण बंद किया जाए । टेक्निकल हेल्पर की ग्रेड पे बढाना, प्रदेश में जिस तरह से मजदूर और ठेका प्रथा से मजदूरों का गला घोटने के लिए ठेका प्रथा बढ़ाई जा रही है इसका विरोध करते हैं। हम सरकार को जगाना चाहते हैं और ठेका प्रथा पर पाबंदी लगाना चाहते है।