जनसुनवाई सेवा का एक अवसर, अधिकारी इसे गंभीरता से ले: संभागीय आयुक्त उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में संभागीय आयुक्त ने सुनी आमजन की समस्याएं विभिन्न स्थानों व मसलों से जुड़े कुल 60 प्रकरणों में की सुनवाई

भीलवाडा जागरूक-
 जनसुनवाई सेवा का एक अवसर है, अधिकारी इसे गंभीरता से ले। यह बात संभागीय आयुक्त  बी एल मेहरा ने आसींद में उपखंड स्तरीय जन सुनवाई के दौरान कही। संभागीय आयुक्त  मेहरा ने कहा कि मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत के निर्देशानुसार राज्य सरकार द्वारा जन भावना के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था बनाई जाकर प्रत्येक महीने के प्रथम गुरुवार को ग्राम पंचायत, द्वितीय गुरुवार को ब्लॉक स्तर एवं तृतीय गुरुवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।


उपखंड अधिकारी  चंद्र प्रकाश वर्मा ने बताया कि उपखण्ड स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन गुरुवार को पंचायत समिति, आसीन्द के राजीव गांधी सेवा केन्द्र में किया गया। जनसुनवाई में कुल 64 परिवाद प्राप्त हुए जिसमें 15 परिवादी का मौके पर ही निस्तारित किया गया। साथ ही शेष परिवादों का समय पर निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया ।

दिव्यांग किशन को जनसुनवाई में मिली राहत, अब मिल सकेगी पेंशन

 जनसुनवाई के दौरान एक परिवादी श्री किशन रेगर जो मंदबुद्धि हैं, उन्हें आधार अपडेट नहीं होने से दिव्यांग पेंशन नहीं मिल पा रही थी। परिवादी को तकनीकी टीम ने सेनेटाईजर का उपयोग कर फिंगरप्रिंट लिए एवं तुरन्त प्रभाव उसे राहत प्रदान की गई। जनसुनवाई में मुख्यत पेंशन, खाद्य सुरक्षा, पेयजल आपूर्ति, बिजली कनेक्शन से जुड़े परिवाद आए।

 संभागीय आयुक्त   बी. एल. मेहरा ने उपखण्ड अधिकारी तथा ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की कार्यशैली की प्रशंसा की तथा जनसुनवाई इसी प्रकार नियमित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।