रामनिवास धाम में परवान चढ़ा स्वामी रामचरण महाराज का 225 वां निर्वाण महोत्सव, कल 11 अप्रैल को भव्य शोभायात्रा के साथ होगा समापन

शाहपुरा- (मूलचन्द पेसवानी) शाहपुरा के रामनिवास धाम में आयोजित महाप्रभु स्वामी रामचरण महाराज का 225वां निर्वाण महोत्सव अब परवान चढ़ गया है। पंच दिवसीय महोत्सव के चौथे दिन सोमवार को रामनिवास धाम में देश के कोने-कोने से रामस्नेही अनुरागियों का जनसैलाब उमड़ा। यहां धाम दर्शन, स्तंभ जी, कंबलजी सहित आचार्यश्री के दर्शनों के लिए लंबी-लंबी कतारें देखी गई। बारादरी में रामस्नेही संप्रदाय के पीठाधीश्वर जगतगुरु स्वामी रामदयाल महाराज के प्रवचन हुए। रामस्नेही जनों को संबोधित करते हुए यहां आचार्यश्री ने कहा कि परिवार में बच्चों को शुरू से ही माता-पिता व अन्य परिजन अच्छे संस्कार दें जिससे बच्चों का भविष्य उज्जवल बन सके। प्रवचन के बाद जगतगुरु स्वामी रामदयाल महाराज के चरण स्पर्श के लिए पूरे बारादरी परिसर में रामस्नेही अनुरागियों का रैला उमड़ पड़ा। महिलाएं जमीन पर अपनी हथेलियां बिछाकर आचार्यश्री के चरण स्पर्श को आतुर दिखी। 
रामस्नेही संत दिग्विजय राम महाराज ने बताया कि महोत्सव का समापन 11 अप्रैल को होगा। इस मौके पर महलों का चौक से 225 महिलाएं अपने सिर पर कलश रखकर कलशयात्रा निकालेगी तथा वाणी जी की शोभायात्रा भी गाजे-बाजों के साथ इस अवसर पर निकाली जाएगी।
रामस्नेही अनुरागी नारायण सिंह ने बताया कि महोत्सव में काफी उल्लास व उमंग बना हुआ है यहां कंबल जी के दर्शन करके अनुरागी अपना पुण्य कमा रहे हैं।