कोविड-19 से निपटने के लिए हर स्थिति के लिए तैयार है भीलवाड़ा भीलवाड़ा जिले के 113 चिकित्सा संस्थानों में की गई मॉक- ड्रिल

  भीलवाडा जागरूक- मंगलवार को कोरोना-19 की चिकित्सा सेवाओं की तैयारियों को परखने के लिए मॉक-ड्रिल के तहत जिले के 113  चिकित्सा संस्थानों पर मॉक-ड्रिल कर संस्थानों की समस्त प्रकार की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। कोविड से निपटने के लिए चिकित्सा विभाग की तैयारियां पूरी है। जिसके अन्तर्गत चिकित्सा संस्थानों में चिकित्सक से लेकर सभी इंतजाम  पुख्ता है, ताकि किसी भी स्थिति पर कोरोना का इलाज और नियंत्रण किया जा सके।
           मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर मुस्ताक खान ने बताया कि कोरोना की किसी भी प्रकार की लहर की स्थिति में भीलवाड़ा जिला पूर्णत अलर्ट एवं तैयार मोड पर है, चाहे वह बात ऑक्सीजन की उपलब्धता की हो या बेड की, वेंटिलेटर की, दवाइयों की और चाहे प्रशिक्षित मानव संसाधन की जिले की पूर्ण तैयारियों को लेकर मंगलवार को जिले के मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, उप जिला अस्पताल, सेटेलाइट अस्पताल, सीएचसी एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा निजी अस्पतालों सहित कुल 113 अस्पतालों में मॉक ड्रिल की गई यहां लगभग सभी व्यवस्थाएं सुचारू पाई गई                                               डिप्टी सीएमएचओ डॉ0 घनश्याम चावला ने बताया कि मंगलवार को जिले के 113 चिकित्सा संस्थानों पर कोविड मेनेजमेन्ट को लेकर मॉक-ड्रिल की गई। जिसमें ऑक्सीजन प्लांट, ऑक्सीजन सिलेण्डर, कन्सट्रेटर, उपकरण, दवाईयों सहित अन्य उपकरण पूर्ण रूप से सहीं पाए गये। उन्होंने बताया कि कोविड-19 इण्डिया पोर्टल पर मॉक-ड्रिल की सूचना सभी चिकित्सा संस्थानों पर ऑनलाईन इंद्राज की जाएगी।