स्टेशनरी व फोटोग्राफी की दुकान चलाने वाले दिव्यांग को मिला 12 करोड़ का इनकम टैक्स नोटिस

भीलवाड़ा जागरूक- आयकर विभाग ने एक फोटोग्राफर को 12 करोड़ 23 लाख रुपए का इनकम टैक्स नोटिस थमाया है। यह नोटिस सूरत की दो शैल (बोगस) कंपनियों में बोगस खरीद-बिक्री बताने से जुड़ा है। ये दोनों डायमंड कंपनियां हैं। आयकर विभाग ने 10 अप्रैल तक नोटिस का जवाब मांगा है। यह नोटिस देखते ही फोटोग्राफर व उसके परिवार की तो रातों की नींद उड़ गई।


भीलवाड़ा शहर की संजय कॉलोनी के महेश मार्ग पर रहने वाले किशनगोपाल छापरवाल ने कहा की 29 मार्च 2023 को डाक से उसके घर के पते पर आयकर विभाग का नोटिस आया। तब घर पर पिता रामेश्वर लाल छापरवाल थे। उन्होंने नोटिस देखते ही अपने भाई के सीए बेटे को नोटिस व्हाट्सएप किया तो उसे बताया कि ये तो इनकमटैक्स का नोटिस है। पेनकार्ड का दुरुपयोग कर किसी ने बोगस कंपनी बना ली। तब पिता ने बेटे किशन को बाजार से घर बुलाया और नोटिस दिखाया। किशन भी भौंचक्का रह गया। 


भीलवाड़ा के वार्ड नंबर 1 के आयकर अधिकारी दिलीप राठौड़ द्वारा 28 मार्च को जारी नोटिस में बताया गया कि आयकर विभाग सूरत तथा मुंबई ने असेसमेंट ईयर 2019-20 की जांच में उसके पैनकार्ड से जुड़ी दो कंपनियों " शेठ जैम्स प्रा.लि." तथा "दुष्यंत वैष्णव" को शैल यानी बोगस कंपनी माना। शेठ जैम्स में 53 लाख 16 हजार 709 रुपए तथा दुष्यंत वैष्णव में 11 करोड़ 70 लाख 73 हजार 377 रुपए की बोगस खरीद-बिक्री हुई। आयकर अधिकारी ने किशनगोपाल छापरवाल को कुल 12 करोड़ 23 लाख 90 हजार 86 रुपए का कारण बताओ नोटिस भेजा है। नोटिस मिलते ही छापरवाल परिवार की नींद उड़ गई।


वही नोटिस मिलने वाले किशन गोपाल ने कहा कि वह सांगानेर कस्बे के आजाद मोहल्ला में स्टेशनरी की छोटी सी दुकान चलाता है ओर शादियों के सीजन में फोटोग्राफी कर परिवार का गुजारा कर रहा है ओर तो ओर किशन का कहना है की मै कभी भीलवाड़ा से बाहर भी नहीं गया। उसके पिता रामेश्वर छापरवाल कहना है की हमारी तो इतनी इनकम ही नहीं है। 


वही इस मामले मे किशन गोपाल छापरवाल ने उनके साथ धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ सुभाष नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा रहे है।