VIDEO: राजस्व मंत्री रामलाल जाट का एक दिवसीय भीलवाड़ा दौरा, उपजिला अस्पताल मांडल में सोनोग्राफी सेंटर का किया लोकार्पण

भीलवाड़ा@जागरूक|| राजस्व मंत्री रामलाल जाट शनिवार को एकदिवसीय भीलवाड़ा दौरे पर रहे। जहा जाट ने उपजिला अस्पताल मांडल में आमजन को सम्बोधित करते हुए स्वास्थ्य के क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा चल रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी।




जहा जाट ने राजस्थान बजट 2023-24 के बारे में बताते हुए कहा की सरकार द्वारा बजट की एक बड़ी राशि का आवंटन आमजन के बेहतर स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य के क्षेत्र को आवंटित की है।

इससे पूर्व प्रदेश के राजस्व मंत्री  रामलाल जाट ने राजकीय उपजिला चिकित्सालय मांडल में अत्याधुनिक सोनोग्राफी सेंटर का लोकार्पण किया तथा इस मौके पर राजस्व मंत्री ने चिकित्सालय भवन में नवनिर्मित ट्रोमा सेंटर का फीता काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इससे गंभीर रूप से घायल मरीजों को तत्काल इलाज मुहैया हो सकेगा।


सी.एम.एच.ओ डॉ. मुस्ताक खान ने जानकारी देते हुए बताया की डी.एम.एफ.टी द्वारा 25 लाख रुपए लागत की अत्याधुनिक सोनोग्राफी मशीन आमजन के कल्याण के लिए अत्यधिक सार्थक सिद्ध होगी जिससे मांडल तथा आसपास के क्षेत्रों को भी लाभान्वित करेगी। उन्होंने बताया की प्रत्येक मंगलवार तथा शुक्रवार को आमजन के लिए सोनोग्राफी मशीन की सेवा निःशुल्क उपलब्ध रहेगी।


राजस्व मंत्री ने प्रसूति कक्ष में प्रसूताओं को राज्य सरकार की ओर से दिए जा रहे बेबी किट भी सौंपे। राजस्व मंत्री ने इस दौरान अस्पताल में मरीजों को दी जा रही चिकित्सा सुविधाओं का जायजा भी लिया।


इस मौके पर राजस्व मंत्री ने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही स्वास्थ्य सम्बंधित  योजनाओ जैसे मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चिरंजीवी योजना के अंतर्गत पात्र आमजन को 25 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा कवर दिया जाएगा। उन्होंने मुख्यमंत्री निःशुल्क जांच योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क निरोगी राजस्थान योजना सहित राज्य सरकार की विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी तथा सभी तक इन योजनाओं की जानकारी पहुंचाने की बात कही जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक लाभ पहुंचाया जा सके।


इस दौरान मांडल प्रधान शंकर लाल कुमावत, मांडल सरपंच संजय भंडिया,  उपखंड अधिकारी हुक्मीचंद रोहलानिया, तहसीलदार मदन परमार, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी रामलाल चौधरी, जनप्रतिनिधि लादूलाल पहाड़िया सहित अन्य जनप्रतिनिधि, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, कर्मचारी आदि मौजूद रहे।