जिला जल एवं स्वच्छता समिति की मासिक समीक्षा बैठक आयोजित

भीलवाड़ा जागरूक-
 ग्रामीण क्षेत्र के प्रत्येक घर में शुद्ध पेयजल पहुंचाने की योजना जल जीवन मिशन के तहत जिले में सफल क्रियान्वयन के लिए जिला जल एवं स्वच्छता समिति की मासिक समीक्षा बैठक जिला कलेक्टर आशीष मोदी के निर्देशानुसार अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर)  ब्रह्मालाल जाट की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।

बैठक में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता ने जल जीवन मिशन की प्रगति के बारे में अवगत करवाया एवं अधिशाषी अभियंता  बी.एस.नकलक ने चल रही/निर्माणाधीन कार्य योजना, कार्य की गुणवत्ता, स्कीम, हाऊस होल्ड एंट्री, डाटा अपडेशन एवं प्रगतिरत कार्यों की प्रगति से अवगत करवाया।


जिला जल प्रयोगशाला के वरिष्ठ रसायनज्ञ इकबाल हुसैन ने जिले में हो रही जल परीक्षण के बारे में बताया। चंबल प्रोजेक्ट के अधीक्षण अभियंता भुवनेश्वर अग्निहोत्री एवं अधिशाषी अभियंता  बी.एस.नकलक ने पीपीटी के माध्यम से जिले में जल जीवन मिशन के अंतर्गत हो रही गतिविधियों का प्रजेंटेशन दिया।

अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) ब्रह्मालाल जाट ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत कार्यो में प्रगति लाने, हुरडा ब्लॉक के नवोदय विद्यालय एवं सभी विद्यालयों में पेयजल की आपूर्ति के लिए जेजेएम के तहत नल कनेक्शन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. शिल्पा सिंह ने शिक्षा विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नल कनेक्शन से वंचित रहे स्कूलों और आंगनवाडियों की सूची जल्द से जल्द एकत्रित कर संबंधित विभाग को प्रस्तुत करें।


बैठक में उप वन संरक्षक वीर सिंह, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक दुर्गालाल डिप्टी सीएमएचओ डॉ. घनश्याम चावला, जल संसाधन विभाग के अख्तर जमील, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अरूणा गारू, उप निदेशक महिला बाल विकास विभाग राजकुमारी खोरवाल, भूजल वैज्ञानिक एम.एस. राणावत, पी.आर.ओ. हेमंत छीपा, अधिशाषी अभियंता किशन खोईवाल, बख्शु गुर्जर, के.के. अग्रवाल सिद्धार्थ टांक, सीता सिंह, ओ.पी. अजमेरा, जिला कंसलटेंट डी.एस.यू. के मुकेश कुमार शर्मा, डीपीएमयू से मनीष सेन, कजोड़ मल जांगिड़, जूही भटनागर, आईएसए के विनोद कुमार मीणा, सत्यनारायण सैनी एवं जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सभी अभियंता सहित संबंधित सदस्य और जिला पदाधिकारी मौजूद रहे।