खुशी परियोजना की बैठक का हुआ आयोजन



भीलवाडा- खुशी परियोजना की बैठक का आयोजन जिला कलक्टर आशीष मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को किया गया। बैठक के दौरान हिंदुस्तान जिंक एवं केयर इंडिया की टीम द्वारा खुशी परियोजना के अंतर्गत पिछले सात वर्षों में किए गए कार्यों की उपलब्धि पर चर्चा की गई। साथ ही खुशी परियोजना के पूर्ण होने की जानकारी सभी उपस्थित सदस्यों को दी गई।

परियोजना के अंतर्गत स्वास्थ्य एवं पोषण पर किए गए सर्वे के अनुसार आने वाले समय में परियोजना की रणनीति व कार्य योजना से जिला कलक्टर आशीष मोदी व अन्य उपस्थित अधिकारियों को अवगत करवाया गया। जिला कलक्टर आशीष मोदी ने परियोजना द्वारा किए गए कार्य पर संतोष प्रकट किया तथा भविष्य में नयी योजना के अंतर्गत क्षमतावर्धन एवं तकनीकी सहयोग प्रदान करने के लिए निर्देशित किया।

महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी को गंभीर तीव्र कुपोषित बच्चो के प्रबंधन के लिए परियोजना प्रस्तुत करने हेतु निर्देश दिए, साथ ही गंभीर तीव्र कुपोषित बच्चो के प्रबंधन कार्यक्रम को संचालित करने की सलाह दी। जिला कलक्टर द्वारा एनीमिया के प्रबंधन के लिए रणनीति बनाने के निर्देश देते हुए खुशी परियोजना की गत वर्षों के कार्यो के आधार पर एक जिला स्तरीय कार्यशाला करने का सुझाव भी दिया। खुशी परियोजना की उपलब्धियों से संबंधित कॉफी टेबल बुक का विमोचन करने हेतु बातचीत की गई।

बैठक के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर)  ब्रह्मालाल जाट, प्रशिक्षु आईएएस गौरव बुढानिया, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता के सहायक निदेशक  सत्यपाल जांगिड, महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक नगेंद्र तोलम्बिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुश्ताक खान, महिला एवं बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग व अन्य विभागों के जिला स्त्तरीय अधिकारीगण, हिंदुस्तान जिंक सीएसआर टीम, केयर इंडिया टीम के साथ साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित रही।