ढीकोला में अधिकरियों ने की जनसुनवाई ,साफ सफाई व अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई ग्राम पंचायत समयबद्व तरीके से करें-गेलड़ा

शाहपुरा-(मूलचन्द पेसवानी) शाहपुरा के उपखंड अधिकारी पुनित कुमार गेलड़ा ने कहा है कि पंचायत मुख्यालय पर साफ सफाई एवं अतिक्रमण को हटाने का दायित्व ग्राम पंचायत का है। पंचायत अपने स्तर पर साप्ताहिक रूप से इन कार्यो की समीक्षा कर इस प्रकार के प्रकरणों का निस्तारण करें। ज्यादा गंभीर समस्या होने पर स्थानीय प्रशासन का सहयोग प्राप्त करें।
एसडीओ गेलड़ा ने शुक्रवार को ढीकोला ग्राम पंचायत में जनसुनवाई करने के बाद पंचायत मुख्यालय पर विभिन्न वार्डो का दौरा कर निरीक्षण किया तथा अतिक्रमण तुंरत ही हटाने के निर्देश देते हुए सरपंच को निर्देशित किया। इसी प्रकार साफ सफाई के कार्य के लिए भी पंचायत को निर्देश दिये। उन्होंने हलका पटवारी को भी इस संबंध में निर्देशित किया। एसडीओ गेलड़ा के साथ विकास अधिकारी गौरव बुढानिया तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 
पंचायत मुख्यालय ढिकोला गांव में एसडीएम एवम विकास अधिकारी पैदल गांव में घूमे। सफाई व्यवस्था व अतिक्रमण संबंधी मामले को नियमानुसार निर्धारित अवधि में पूरा करने हेतु निर्देश दिए गए। गांव में नालियों में गंदगी को देखकर 2 दिवस में सफाई व्यवस्था दुरस्त करने के निर्देश दिए। 
इसके पश्चात उपखंड अधिकारी ने पुराने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन में हो रखे अतिक्रमण को आज ही हटाने हेतु अतिक्रमी को निर्देशित किया एवं सरपंच साहब को निर्देश दिए कि अतिक्रमण आज ही हटाकर पालना रिपोर्ट प्रस्तुत करें। तत्पश्चात राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ढिकोला का निरीक्षण कर विद्यालय में सफाई व्यवस्था व्यवस्था उड़ान योजना एवं खेलकूद संबंधी गतिविधियों को राज्य सरकार द्वारा तय मापदंड अनुसार आयोजन करने हेतु निर्देश दिए। एसडीएम पुनीत कुमार गेलडा ने स्कूल में पीने के पानी की व्यवस्था का जायजा लिया व स्कूल परिसर में समय समय पर सफाई करने हेतु प्रधानाचार्य को निर्देशित किया।
इससे पूर्व सप्ताहिक जनसुनवाई में गौरव बुडानिया विकास अधिकारी व पुनीत कुमार गेलडा उपखंड अधिकारी शाहपुरा ने लोगो से कर रहे सीधा संवाद मौके पर ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को प्राप्त सभी प्राथना पत्रों पर संबंधित अधिकारी को जल्द कार्यवाही कर निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया।