जल जीवन मिशन में अच्छा काम करने के कारण भीलवाड़ा जिला प्रदेश में दूसरे पायदान पर - जिला कलेक्टर

भीलवाड़ा जागरूक- देश में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को पेयजल के लिए नल के माध्यम से पानी मिले इसके लिए सरकार ने जल जीवन मिशन योजना लागू की है थी। जहा प्रदेश में जल जीवन मिशन के तहत अच्छा काम करने को लेकर भीलवाड़ा जिला दूसरे पायदान पर पहुंच चुका है।


जहा भीलवाड़ा जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने  कहा कि जल जीवन मिशन एक  फ्लैगशिप प्रोग्राम है जिसको केंद्र सरकार व राज्य दोनों सरकारों द्वारा फोकस किया जा रहा है। इस मिशन का भीलवाड़ा में अच्छे से इंप्लीमेंट किया जा रहा है भीलवाड़ा जिले में इस वर्ष जल जीवन मिशन के तहत 1 लाख 31 हजार नल कनेक्शन प्रदान किए जाने का लक्ष्य रखा था उनमें से 80 हजार कनेक्शन प्रदान कर प्रदेश में भीलवाड़ा जिला दूसरे स्थान पर पंहुच गया है । भीलवाड़ा प्रदेश में  प्रतिशत व वह नंबरों के आधार पर दूसरे स्थान पर है हमारी यही कोशिश है कि जल जीवन मिशन के तहत जो हमारे को टारगेट मिला है उसमे अच्छे से अच्छा काम किया जाए । 

हम इस मिशन को जल्दी पूरा करना चाहते है जिससे ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को पानी की समस्या से निजात मिल सके।
       वही गर्मी की ऋतु में पेयजल को लेकर कलेक्टर ने कहा कि है भीलवाड़ा जिले के कई एरिया में गर्मी की ऋतु में पेयजल की समस्या रहती है उसमें से प्रमुख रूप से गंगापुर व रायपुर क्षेत्र में विशेष समस्या है। उसको लेकर डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन फंड से कुछ कार्य करवाए जा रहे हैं। 


वही जो मुख्यमंत्री ने बजट में कार्य सैंक्शन किए हैं उनको भी त्वरित गति से करवाये जा रहे हैं । ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल को लेकर कुछ जगह पाइप की दिक्कत थी उस समस्या का भी समाधान कर लिया है।