विश्व जल दिवस पर हुरडा पंचायत समिति द्वारा ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम का किया आयोजन, अधिकारियों जनप्रतिनिधियों व कर्मचारियों ने किया श्रमदान ,अधिक से अधिक पौधे लगाने का भी किया आह्वान

भीलवाड़ा - विश्व जल दिवस के मौके पर आज हुरडा पंचायत समिति क्षेत्र के अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व कर्मचारियों ने अच्छी पहल की है । जहा हुरड़ा पंचायत समिति के प्रधान कृष्णा सिंह राठौड़ की मौजूदगी में पंचायत समिति क्षेत्र के फलामादा ग्राम पंचायत क्षेत्र में स्थित तलाई में गुलाबपुरा एसडीएम , हुरडा पंचायत समिति के प्रधान कृष्णा सिंह राठौड़ , हुरड़ा पंचायत समिति की विकास अधिकारी ज्योति प्रजापति सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व आमजन ने श्रमदान किया ।

ब्लॉक से कार्यक्रम के दौरान हुरडा पंचायत समिति के प्रधान कृष्णा सिंह राठौड़ ने क्षेत्र की जनता को संबोधित करते हुए सभी को चैत्र शुक्ल प्रतिपदा भारतीय नववर्ष वह नवरात्रि की बधाई दी और कहा कि जल पृथ्वी के प्रत्येक मनुष्य जीव , जंतु के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।  एक बेहतर भविष्य के लिए आज से ही जल बचाने का संकल्प जरूर ले क्योंकि जल है तो हमारा भविष्य यानी कल सुरक्षित रहेगा । जल सरक्षित करना जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ ही आमजन का भी कर्तव्य है । कार्यक्रम में पांच मनरेगा श्रमिकों को भी निशुल्क औजार वितरण किए गए ।

वही गुलाबपुरा उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा ने राजीव गांधी जल संचय योजना के अंतर्गत जल संरक्षण हेतु सभी सरकारी कर्मचारियों सहित ग्राम वासियों को शपथ दिलाई।

गिरते भूजल पर भी की चिंता व्यक्त- कार्यक्रम के दौरान हुरड़ा पंचायत समिति की विकास अधिकारी ज्योति प्रजापति ने राज्य सरकार की महत्वपूर्ण राजीव गांधी जल संचय योजना के बारे में बताते हुए कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने- अपने क्षेत्र में भूजल स्तर में वृद्धि करना वह गिरते हुए भूजल के स्तर में कमी करना जरूरी है। हम सभी को वर्षा ऋतु में जल संग्रहण करना चाहिए इसके लिए सभी व्यक्ति वर्षा ऋतु में अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें जिससे क्षेत्र में हरितमा बढ़ेगी । क्षेत्र में पौधारोपण करने से निश्चित रूप से अच्छी बरसात होगी वर्तमान में कई क्षेत्र में भूजल स्तर गिरता जा रहा है इसके लिए अधिक पौधे लगाकर ही गिरते हुए भूजल स्तर को रोका जा सकता हैं।

सरपंच महिपाल सिंह ने किया सभी का स्वागत - हुरड़ा पंचायत समिति की फलामादा ग्राम पंचायत के सरपंच महिपाल सिंह ने सभी जनप्रतिनिधियों अधिकारियों का स्वागत सत्कार किया। इस दौरान उन्होंने जल बचाव से संबंधित समृति चिन्ह भी भेंट किए।