टोल की तकनीकी खामियों के चलते मासिक पास वालो की हो रही जेब खाली , भीलवाड़ा राजसमन्द राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 758 स्थित मुझरास टोल का हैं मामला

गुरला -( बद्रीलाल माली)-भीलवाड़ा राजसमन्द राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 758 पर स्तिथ मुझरास टोल के आस पास के 20 किलोमीटर के दायरे में निवास करने वाले वाहन धारियों को टोल प्लाजा की तरफ से लोकल पास की सुविधा दे रखी हैं। इसी के साथ पास बनाने, रिचार्ज करने का व पास की अवधि समाप्ति का समय समय पर मेसेज भी दिया जाता रहा था। 
कारोई निवासी चार्टेड अकाउंटेंट मुझरास टोल प्लाजा से जारी पास के उपयोगकर्ता चन्दन समदानी ने बताया की बीते कुछ दिनों पहले जब से कम्पनी के मालिकाना हक में कुछ परिवर्तन हुआ उसी के साथ उनके सिस्टम में भी परिवर्तन हो गया हैं। कम्पनी अब धीरे धीरे टोल की राशि के साथ ही मासिक पास के रिचार्ज में वृद्धि कर रही हैं। कम्पनी के सिस्टम में हुए कुछ परिवर्तन के चलते अब पास भी उन्ही नियमों के तहत बनाये जा रहे हैं और रिचार्ज भी उसी तर्ज पर किये जा रहे हैं। ऐसे में अब उपभोक्ता के पास कोई मेसेज नही आता हैं इसी के साथ पास कब खत्म होने वाला हैं उसका भी कोई रिमाइंडर मैसेज नही आ रहा हैं। जिससे उपभोक्ता को यह पता नही चल पाता हैं कि उसका पास चालू हैं या खत्म हो गया हैं। चंदन समदानी ने बताया कि जब गाड़ी टोल से निकालता हूँ तब फास्ट टैग के सिस्टम द्वारा जब पैसा काट लिया जाता हैं तब पता चल पाता हैं की मासिक पास का रिचार्ज खत्म हो चुका हैं। इससे उपभोक्ता के लोकल पास होते हुए भी फास्ट टैग से अनावश्यक पैसे कट जाने से उपभोक्ता को परेशानी उठानी पड़ रही हैं। समदानी ने बताया की आजकल तो कम्पनी द्वारा जो पहले 3 माह तक के पास बनाए जाते थे उनको भी केवल 1 माह का कर दिया हैं। जिससे उपभोक्ता को हर माह ध्यान रखना पड़ रहा हैं। समदानी कहते हैं कि टोल कम्पनी या तो मेसेज सुविधा चालू करे या फिर मासिक पास का पैसा अकाउंट से ऑटोमेटिक काट कर रिन्यू करे । मासिक पास का रिचार्ज की भी ऑनलाइन सुविधा से ही करे । कम्पनी की इन सभी खामियों के कारण ही लोकल आम जनता पर टोल का अतिरिक्त भार पड़ रहा हैं।