शाहपुरा में 18 लाख की लागत की टाॅयज ट्रेन का विधायक मेघवाल ने किया शुभारंभ शाहपुरा के जिला बनने का श्रेय 75 हजार मतदाताओं का है जिन्होंने मुझे जिताया-मेघवाल

शाहपुरा@जागरूक- शाहपुरा के जिला बनने के बाद पहली दफा शाहपुरा पहुंचे विधायक कैलाश मेघवाल ने बुधवार को नगर पालिका के मुखर्जी उद्यान में बच्चों के लिए टाॅयज ट्रेन का फीता काटकर व हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पहली सवारी के रूप में विधायक मेघवाल स्वयं सवार हुए। 
इस मौके पर विधायक मेघवाल ने कहा कि आज बच्चों की ट्रेन शुरू हुई है आने वाले कल में मुख्य ट्रेन भी शाहपुरा आयेगी। स्ािानीय नगर पालिका सांसद सुभाष बहेड़िया के साथ मिलकर प्रयास करेगें तो वो केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर इस काम को भी करायेगें। रेल मंत्री वर्तमान में जो है वो राजस्थान के ही है। 
जिला बनने की घोषणा के बाद पहले सार्वजनिक समारोह में विधायक मेघवाल ने कहा कि शाहपुरा को जिला बनाने के श्रेय लेने की होड़ मची हुई है। वो अकेले इस श्रेय को लेना भी नहीं चाहते है। परंतु हां यह जरूर है कि उनके पास विधानसभा क्षेत्र से 75 हजार मतों के अंतर से जीत की ताकत है। जो उत्तर भारत में अव्वल रही है। श्रेय इस जनता को ही है। जनता की ताकत उनके पास नहीं होती तो जिला बनना संभव नहीं था। अब जिला बन गया है तो आने वाले समय में शाहपुरा में जो भौतिक विकास होगा उसे लोग भुला नहीं पायेगें। पहले चरण में 500 करोड़ रू के कार्य होगें जिसमें कई ऐसे कार्य होगें जिनकी जिला बनने से आवश्यकता है। इसमें भवन निर्माण भी शामिल है। 


पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि विधायक कैलाश मेघवाल थे तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में मंच पर भाजपा नगर अध्यक्ष राजेश पारीक, पूर्व पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल धाकड़, प्रधान प्रतिनिधि धर्मराज चाड़ा, पालिका ईओ भानुप्रताप सिंह, भाजपा नेता राधेश्याम जीनगर सहित पालिका के पार्षद मौजूद रहेे। कार्यक्रम का संचालन भाजपा नेता तारा चाष्टा ने किया।
इसी दौरान शाहपुरा को जिला बनाने पर विधायक कैलाश मेघवाल का भाविप के पदाधिकारियों ने पूर्व प्रांत वित्त सचिव पवन बांगड़ की अगुवाई में साफा बंधवा कर व शाॅल ओढ़ा कर अभिनंदन किया। वरिष्ठ नागरिक संस्थान की ओर से इंजी शक्तिसिंह परिहार व संतोष चोधरी की अगुवाई में मेघवाल का साफा बंधवा कर अभिनंदन किया गया। 
विधायक मेघवाल ने कहा कि शाहपुरा जिला बनने के बाद यहां का विकास कैसा हो, इसके लिए यहां की जनता को अभी से जागरूक रहना होगा। आने वाला समय चुनावी वर्ष है। अपना जनप्रतिनिधि अच्छा व मजबूत चुना तो विकास के लिए किसी अन्य के सहयोग की जरूरत नहीं होगी। विधायक सही चुना गया तो आने वाले समय में शाहपुरा जिले में विकास की गंगा बहेगी। उन्होंने इस बात पर भी खेद जताया कि शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र 1952 से ही सुरक्षित क्षेत्र ही चला आ रहा है, राजनीतिक जागरूकता के अभाव में इस दिशा में किसी ने काम ही नहीं किया। अब करने का समय आ गया है। जनता को शाहपुरा का प्रहरी बन कर काम करना होगा।


पालिका ईओ भानुप्रताप सिंह ने सभी का स्वागत करते हुए बताया कि शाहपुरा के बच्चों के मनोरंजन के लिए मुखर्जी उद्यान में टाॅयज ट्रेन चालू करने में 18 लाख रू की लागत आयी है। पालिका शहर में विकास के लिए सदैव अग्रणी भूमिका निभाती रहेगी। 
पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी ने कहा कि पालिका हर वर्ग के विकास के लिए सदैव तैयार है। बच्चों के लिए आज ट्रेन का शुभारंभ करने की सौगात विधायक मेघवाल के हाथों से जनता को समर्पित है। इस उद्यान में उनके पूर्ववर्ती कार्यकाल में तत्कालीन सांसद वीपी सिंह के फंड से 25 लाख रू स्वीकृत किये गये थे। उन्होंने कहा कि आज शाहपुरा में चारों ओर विकास हो रहा है जो दिख भी रहा है। सड़कों को जाल बिछाया गया है। 
समारोह में नगर पालिका के पार्षदगण, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी, भाजपा के मंडल महामंत्री भागचंद चाड़ा, पूर्व मंडल अध्यक्ष रामप्रसाद चोधरी, सरपंच सत्यनारायण मालू, पूर्व सरपंच महावीर सेन, भाजपा आईटी सेल प्रभारी सिम्मी रणजीत कौर सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।